Monday, May 20

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास खुद की कार नहीं है, हालांकि उनके पास करोड़ों की चल-अचल संपत्ति है। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने बैंक और पत्नी से लाखों का कर्ज ले रखा है।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दिया। अखिलेश ने अपनी संपत्ति भी शपथ पत्र में बताई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास लगभग 42 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 26.66 करोड़ रुपये चल-अचल संपत्ति हैं। बाकी संपत्ति पत्नी डिंपल यादव के पास है। 25 लाख 61 हजार 804 रुपये नगद पूर्व प्रधानमंत्री के पास हैं। जबकि पत्नी डिंपल के पास 5.72 लाख रुपये हैं। लखनऊ और सैफई में पूर्व मुख्यमंत्री की पैतृक संपत्ति करोड़ों रुपये की है।

पत्नी, पिता और बैंक से चुनावी कर्ज

अखिलेश यादव ने एफिडेविट में बताया कि उन्होंने पत्नी डिंपल यादव से 54 लाख रुपये का भी कर्ज ले रखा है। वहीं, 74 लाख रुपये बैंक से कर्ज ले रखा है। जबकि पत्नी डिंपल भी 25 लाख का कर्ज ले चुकी है।

सालाना आय 84 लाख रुपये है

नामांकन के दौरान, अखिलेश यादव ने एफिडेविट में बताया कि उनकी सालाना कमाई 84 लाख 51 हजार रुपये है, जबकि उनकी पत्नी की आय 67.50 लाख रुपये है। सांसदों के वेतन-भत्ते, विधायकों के वेतन-भत्ते और कृषि व्यवसाय इस आय का जरिया हैं। Akhilesh  के पास कोई जेवरात या कार नहीं है और न ही कोई जेवरात है। कोई मुकदमा भी नहीं चल रहा है।

कार्यकर्ताओं की मांग पर चुनाव लड़ रहा हूँ: अखिलेश

ध्यान दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अखिलेश ने कहा कि कन्नौज में सपा के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम जनता की इच्छा है कि वह इस सीट से चुनाव लड़ें। एक बार फिर जनता उन्हें आशीर्वाद देगी।

एक्स हैंडल पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की

“कन्नौज की खुशबू फिर फैलेगी,” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा। “एक पुरानी कहावत है: जब लोहा गर्म हो तो उस पर प्रहार करें,” उन्होंने कहा। मैं समय पर यहां पहुंचा हूँ। पत्रकारों से बातचीत में सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी भारी अंतर से कन्नौज सीट जीतेगी। उनका दावा था कि इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार की जमानत जब्त हो सकती है। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, अखिलेश ने एक 24 वर्ष पुरानी तस्वीर, “एक्स” पर पोस्ट करते हुए कहा, “फिर इतिहास दोहराया जाएगा।”

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version