Monday, May 20

2024 लोकसभा चुनाव: गुरुवार को कांग्रेस ने हरियाणा में अपने आठ लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान किया है। दीपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा भी इस लिस्ट में हैं। कांग्रेस की हरियाणा की लिस्ट में किन नेताओं के नाम हैं, यह जानें।

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए मतदान शुरू हो गया है। विभिन्न राजनीतिक दल अभी भी कई राज्यों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। गुरुवार की रात को कांग्रेस ने हरियाणा की आठ लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया। दीपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा भी कांग्रेस की प्रत्याशियों की सूची में हैं। आइए देखें कि कांग्रेस ने किस नेता को किस सीट से चुनाव लड़ाया है।

इन नेताओं को टिकट मिला

हरियाणा की दस लोकसभा सीटों में से आठ पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है। कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को सिरसा से टिकट दिया है। दीपेंद्र हुड्डा भी रोहतक से मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अंबाला से वरुण चौधरी, हिसार से जय प्रकाश, करनाल से दिव्यांशु बुद्धिराजा, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी, भीवानी-महेंद्रगढ़ से राव दन सिंह और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को टिकट दिया गया है।

सिरसा कुमारी शैलजा
 रोहतक दीपेंद्र हुड्डा
अंबाला वरुण चौधरी
हिसार जय प्रकाश
करनाल दिव्यांशु बुद्धिराजा
सोनीपत सतपाल ब्रह्मचारी
भीवानी-महेंद्रगढ़ राव दन सिंह
फरीदाबाद महेंद्र प्रताप

हरियाणा में चुनाव कब होंगे?

लोकसभा चुनाव 2024 में 7 चरणों में होंगे। हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर एक बार में मतदान किया जाएगा। 25 मई को छठे चरण में मतदान किया जाएगा। इसी दिन करनाल विधानसभा सीट पर भी वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा, चार जून को पूरे देश में मतगणना होगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव कब होंगे?

  • पहला चरण- 19 अप्रैल
  • दूसरा चरण- 26 अप्रैल
  • तीसरा चरण- 7 मई
  • चौथा चरण- 13 मई
  • पाचवां चरण – 20 मई
  • छठा चरण- 25 मई
  • सातवां चरण – 1 जून
  • नतीजे- 4 जून

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version