Monday, May 20

लोकसभा चुनाव 2024: “लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें,” प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी और अंग्रेजी सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा।

लोकसभा चुनाव 2024 की द्वितीय चरण में मतदान:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने खासतौर से युवा और महिला मतदाताओं से अधिक से अधिक वोट देने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने कहा, “जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा।”

“लोकसभा चुनाव में आज दूसरे चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें,” प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी और अंग्रेजी सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा। जितने अधिक मतदान होंगे, उतना ही मजबूत होगा हमारा लोकतंत्र। मेरा विशेष अनुरोध है कि अपने युवा वोटर्स के साथ-साथ देश की महिला शक्ति वोट डालने के लिए बढ़-चढ़कर आगे आएं। आपका वोट आपकी प्रतिज्ञा है!”

लोकसभा की 88 सीटों पर मतदान

आपको बता दें कि देश के 13 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। इसमें केरल की सभी 20 लोकसभा सीटें शामिल हैं, जबकि कर्नाटक में 14 सीटें, राजस्थान में 13 सीटें, उत्तर प्रदेश में 8 सीटें, महाराष्ट्र में 8 सीटें, मध्य प्रदेश में 6 सीटें, असम में 5 सीटें, बिहार में 5 सीटें, छत्तीसगढ़ में 3 सीटें, पश्चिम बंगाल में 3 सीटें और त्रिपुरा, मणिपुर और जम्मू कश्मीर में 1-1 सीटें हैं।

4 जून को नतीजे घोषित होंगे

इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराए जा रहे हैं। वहीं लोकसभा चुनाव का रिजल्ट चार जून को जारी किया जाएगा। वास्तव में, वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो जाएगा, इससे पहले नई लोकसभा का गठन होना चाहिए। जून में आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में विधानसभाओं का कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version