Friday, May 17

FARMER PROTEST PUNJAB, पंजाब और हरियाणा के शंभू और खानौरी सीमाओं पर अनिश्चितकालीन धरना के 64वें दिन किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम गैर-राजनीतिक) के बैनर तले किसानों ने बुधवार को शंभू रेलवे स्टेशन पर रेल रोको प्रदर्शन शुरू किया।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के बैनर तले किसान बुधवार को पंजाब और हरियाणा सीमा के पास पटियाला जिले में एक रेल पटरी पर बैठ गए और हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन किसानों की रिहाई की मांग की।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों की नाकाबंदी के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया।

2 अप्रैल को, के. एम. एम. और एस. के. एम. गैर-राजनीतिक ने 9 अप्रैल के लिए रेल रोको का आह्वान किया। 9 अप्रैल को पंजाब सरकार ने किसानों की बैठक की और हरियाणा पुलिस ने व्यवस्था की।लेकिन उस बैठक में कुछ नहीं हुआ और किसान अभी भी सलाखों के पीछे हैं। इसलिए हमने 16 अप्रैल तक एक और अल्टीमेटम दिया। चूंकि कुछ नहीं हुआ है, इसलिए हमने पटरियों पर धरना शुरू कर दिया।

गिरफ्तार किए गए किसानों में अनीश खटकड़, नवदीप जलबेरा और गुरकिरत सिंह शामिल हैं। किसान संघ के नेताओं के अनुसार, अनीश को 13 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और 19 मार्च को जेल भेज दिया गया था। अन्य लोगों को 28 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और वे अंबाला जेल में हैं।

किसान नेता शुभकरण सिंह की हिंसा और हत्या की जांच के लिए गठित समिति में हरियाणा के एक पुलिस अधिकारी को शामिल करने का भी विरोध कर रहे थे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version