Thursday, May 16
2024 का चुनाव: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल आम आदमी पार्टी के गुजरात चुनाव अभियान में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शामिल हो सकती हैं। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस समय दिल्ली शराब नीति घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में जेल में हैं।

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी 12वीं सूची जारी की, जिसमें पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर संसदीय क्षेत्र से टीएमसी के अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास बॉबी को मैदान में उतारा गया है।

आप ने पंजाब के लिए चार और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें जालंधर भी शामिल है, जहां उन्हें सुशील कुमार रिंकू को मैदान में उतारा है।

लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण की मतदान प्रक्रिया के लिए तीन दिन शेष रहते हुए चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को केरल और तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के बाद मंगलवार को बिहार के गया में एक रैली को संबोधित किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को तमिलनाडु में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

वह राज्य के कृष्णागिरी और तिरुवन्नमलाई में एक रोड शो भी करेंगे।

तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version