Monday, May 20

पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुडा के बाद अब उनके बेटे दीपेंद्र हुडा रोहतक, राज्यसभा सांसद, संसदीय क्षेत्र से रिकॉर्ड पांचवीं बार चुनाव जीत रहे हैं।

गुरुवार शाम को यहीं से दीपेंद्र को कांग्रेस का औपचारिक उम्मीदवार घोषित किया गया। यद्यपि, वह निर्वाचन क्षेत्र में पहले से ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

1991, 1996, 1998 और 2004 में हुए पांचों लोकसभा चुनावों में से, भूपिंदर हुड्डा ने रोहतक से चार बार जीत हासिल की थी, लेकिन 1999 में कारगिल संघर्ष के कारण कैप्टन इंदर सिंह से हार गए।

2019 में भूपिंदर हुड्डा ने रोहतक के अलावा सोनीपत से भी लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह जीत नहीं सके।

2005 में, जब उनके पिता ने रोहतक की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, दीपेंद्र ने उपचुनाव जीतकर चुनावी राजनीति में प्रवेश किया। दीपेंद्र ने 14वीं लोकसभा के सबसे कम उम्र के सांसद बनकर 27 साल की उम्र में चुनाव जीता।

2009 में वह फिर से 4,45,736 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीतकर 2014 का लोकसभा चुनाव जीतकर हैट्रिक बनाया, लेकिन 2019 में वह भाजपा के उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा से 7,503 वोटों के मामूली अंतर से हार गए। दीपेंद्र का यह लगातार पांचवां लोकसभा चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में होगा।

भूपिंदर के पिता चौधरी रणबीर सिंह ने 1952 और 1957 में हुए दो पहले लोकसभा चुनावों में भी रोहतक से दो बार सांसद रहे थे।

दीपेंद्र ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोगों ने उनका 19 साल पुराना राजनीतिक जीवन देखा है और उनकी कार्यशैली भी।

किसी भी राजनीतिक व्यक्ति को लोग दो चीजों से देखते हैं: वह जो करता है । मेरा व्यवहार और काम भी लोगों ने देखा है। रोहतक की जनता मेरे काम और व्यवहार पर प्रशंसा करेगी। मैं उनकी कृपा व्यर्थ नहीं जाने दूंगा।:”

दीपेंद्र की उम्मीदवारी की घोषणा से रोहतक में पिछले लोकसभा चुनाव के दो खिलाड़ियों के बीच एक बार फिर सीधी टक्कर होगी। जेजेपी और इनेलो अभी तक अपने उम्मीदवारों को नहीं बताया है, लेकिन भाजपा ने डॉ. अरविंद शर्मा को फिर से चुनाव में उतारा है।

 

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version