Monday, May 20

लिटन ने लगभग तीन वर्षों में पहली बार टीम में अपनी जगह खोई। आखिरी बार उन्हें 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश टीम से बाहर रखा गया था।

बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से अपने सलामी बल्लेबाज लीटन दास को आउट कर दिया।

तीन साल में यह पहली बार है कि लीटन ने टीम में अपनी जगह खो दी है। आखिरी बार वह 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश टीम में नहीं थे।

तीसरे वनडे के लिए लेटन की जगह इन-फॉर्म बल्लेबाज जाकिर अली को टीम में लिया गया है। जेकर ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 68 रन दिए थे। उन्होंने 84 लिस्ट ए गेम भी खेले और 34.87 अर्जित रन औसत के लिए 1,918 आरबीआई दर्ज किए।

जहां जेकर्स को अपने हालिया प्रदर्शन की ताकत से फायदा हुआ है, वहीं लिटन को तालिका में अंक हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। उन्होंने दो वनडे मैचों में दो विकेट लिए हैं और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हार गए हैं।

उन्होंने तीन मैचों में 0, 36 और 7 रन बनाये जिससे श्रीलंका विजयी रहा और श्रृंखला 2-1 से जीती।

बांग्लादेश चयन समिति के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा कि वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। उन्होंने जैकर को टीम में शामिल करने पर विचार करते हुए कहा कि उनके शामिल होने से टीम को बीच में अधिक लचीलापन मिल सकता है।

“वर्तमान में श्रृंखला अधर में है, हमारा मानना ​​​​है कि जेकर अली के हस्ताक्षर से टीम को अधिक विकल्प और लचीलापन मिलेगा। औसत ऑर्डर. गाजी अशरफ हुसैन ने बीसीबी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “सफेद गेंद वाले क्रिकेट में लिटन के हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, हमने टीम में दो और सक्षम बल्लेबाजों की मौजूदगी को देखते हुए यह बदलाव करने का फैसला किया है।”

बांग्लादेश टीम में दो सलामी बल्लेबाज हैं- एनामुल हक और तनजीद हसन. उनमें से एक सौम्य सरकार शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने आखिरी वनडे में 68 रन बनाए थे।

तीसरा वनडे सोमवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जाएगा।

तीसरे वनडे के लिए बांग्लादेश टीम:

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), एनामुल हक, सौम्या सरकार, तंजीद हसन, मुश्फिकुर रहीम, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब। मुस्तफिजुर रहमान, जेकर अली।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version