Sunday, September 22

Chhattisgarh

Chhattisgarh में एक बार फिर मौसम बदल गया। रविवार को राज्य के बहुत से जिलों में भारी बारिश हुई। राजधानी रायपुर में भी देर शाम अचानक भारी बारिश हुई। रायपुर सहित राज्य के कई जिलों में आज भी तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। रविवार सुबह राजधानी में धूप थी, लेकिन शाम होते-होते काले बादल छा गए और बहुत बारिश हुई। इससे शहर में पानी भर गया। रविवार को राज्य में मानसून फिर से चालू हो गया। धमतरी जिले के बेलरगांव में सबसे अधिक बारिश हुई। 10 सेंटीमीटर वर्षा हुई है।

गंगालुर और बीजापुर में भी 7 सेंटीमीटर और पेंड्रा में 6 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह सिस्टम आने वाले कुछ दिनों में छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग में भी फैल सकती है। इससे राज्य के कई जिलों में गरज-चमक वाली बारिश हो सकती है।

इन जिलों के लिए आज बारिश का अलर्ट

सोमवार को Chhattisgarh के कई जिलों में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। IMBD ने बताया कि छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटे में चार जिलों में ऑरेंज और सात जिलों में यलो बारिश अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। बस्तर, कोंडागांव, सुकमा और गरियाबंद में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कोरबा, धमतरी, महासमुंद, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर और कांकेर में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

सुकमा में अत्यधिक बारिश

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में भारी वर्षा हुई। भारी बारिश ने जिले में बाढ़ की स्थिति पैदा की है। ओडिशा से जिला मुख्यालय का संपर्क टूट गया है। झापरा पुल में पानी बह रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर स्थित गीदम नाला के पास पूरी सड़क जल गई है। दुबाटोटा में एक पुल से पानी बह रहा है। छिंदगढ़ का कोकराल पुल भी नीचे गिर जाता है। जिले में कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। खेतों में पानी घुस गया है। जिला प्रशासन ने भारी बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी की है। साथ ही, लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम का फोन नंबर भी जारी किया गया है। इधर, कांकेर शहर के बीच से गुजरने वाली दुधनदी का जलस्तर बढ़ा है। पिछले दो दिनों से जिले में प्रचुर मात्रा में बारिश हुई है। इससे नदी का जलस्तर बढ़ा है। अगर लगातार बारिश होती रही तो बाढ़ भी हो सकती है। एहतियात के तौर पर अमला नदी तट पर प्रशासन की टीम तैनात है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version