Monday, May 20

Rajasthan Royals आईपीएल 2024 प्लेऑफ क्वालीफिकेशन परिदृश्यः कप्तान संजू सैमसन के नेतृत्व में Rajasthan Royals (आरआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 टूर्नामेंट में लगभग त्रुटिहीन रहा है। Rajasthan Royals (आरआर) ने अपने सात आईपीएल 2024 मैचों में से सिर्फ एक में हार का सामना किया है। अपने सबसे हालिया आईपीएल 2024 मैच में,Rajasthan Royals ने आईपीएल इतिहास में सबसे सफल रन चेज के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की। जोस द बॉस बटलर के रिकॉर्ड शतक (60 गेंदों में 107 रन) ने आरआर को 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की, और आखिरी ही गेंद पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो विकेट से जीत हासिल की।

Rajasthan Royals (आरआर) ने लीग stage में जबरदस्त दबदबा दिखाया है और उनके पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का बहुत मजबूत मौका है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 प्लेऑफ के लिए Rajasthan Royals(आरआर) कैसे क्वालीफाई कर सकती है

Rajasthan Royals के वर्तमान में आईपीएल 2024 में 7 मैचों में 12 अंक हैं, 0.677 के उल्लेखनीय नेट रन रेट के साथ, अब तक सिर्फ एक मैच हारा है। आईपीएल 2024 लीग stage में उनके सात मैच बाकी हैं। पिछले साल के आईपीएल में, लीग चरण के अंत में शीर्ष चार टीमों ने क्रमशः 20,17,17 और 16 अंक जुटाए। इस पैटर्न के बाद, राजस्थान को आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए तीन और जीत हासिल करने की आवश्यकता होगी।

चूंकि आईपीएल 2022 में 10-टीमों के प्रारूप में विस्तारित हुआ, टीमों को आमतौर पर प्लेऑफ़ बर्थ हासिल करने के लिए कम से कम 16 अंकों की आवश्यकता होती

यदि Rajasthan Royals अपने शेष सात मैचों में से पांच में जीत हासिल करने में सफल रहती है, तो वे लीग stage को या तो नंबर एक या नंबर दो स्थान पर समाप्त करने के लिए तैयार हैं।

वर्तमान में, केकेआर और एसआरएच आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में Rajasthan Royals (आरआर) से काफी पीछे हैं। आर. आर. का लक्ष्य लीग stage के मैचों के अंत में शीर्ष दो में जगह बनाना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, उन्हें अपने शेष सात मैचों में से कम से कम चार में जीत की आवश्यकता होगी।

Rajasthan Royals (आरआर) आईपीएल 2024 लीग stage में शेष मैच, आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ से पहले 21 मई से शुरू

RR vs MI, 22 अप्रैल

LSG vs RR, 27 अप्रैल

SRH vs RR, 2 मई

DC vs RR, 7 मई

CSK vs RR, 12 मई

RR vs PBKS,15 मई

RR vs KKR, 19 मई

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version