Monday, May 20

Indian Army में ऑफिसर की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है। इन पदों के लिए आवेदक नीचे दी गई बातों को ध्यान से पढ़ लें।

यह उन लोगों के लिए एक शानदार अवसर है जो Indian Army में अधिकारी की नौकरी (सरकारी नौकरी) करना चाहते हैं। आर्मी ग्राउंड फोर्स ने आर्मी डेंटल कोर में डेंटल सर्जन के पद के लिए भर्ती निकाली है। अगर आप भी इन पदों के लिए इच्छुक हैं और आवेदन करने के योग्य हैं तो भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट- joinindiaarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सेना के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई से शुरू हुई थी। यदि आप NEET MDS में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आप सीधे आर्मी डेंटल कोर में अधिकारी बन सकते हैं।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, सेना भर्ती के इस चरण में कुल 30 रिक्तियां भरी जाएंगी। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास 5 जून तक का समय है। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं तो कृपया पहले निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान से पढ़ लें।

Indian Army अधिकारी योग्यता

Indian Army डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीआई) द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से बीडीएस या एमडीएस की डिग्री होनी चाहिए। उसे राज्य डेंटल एसोसिएशन के साथ दंत चिकित्सक के रूप में पंजीकृत होना भी आवश्यक है।

Indian Army अधिकारी बनने के लिए आयु सीमा क्या है

इन पदों के लिए आवेदकों की आयु सीमा 31 दिसंबर, 2024 तक कम से कम 45 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा भी कम कर दी जाएगी।

Indian Army में फॉर्म भरने के लिए एक शुल्क होता है

सेना के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा प्रोसेसिंग शुल्क भी लगेगा।

Indian Army में ऐसे होगा चयन

Indian Army में इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में ये तीन चरण शामिल हैं।
NEET (एमडीएस)-2024।
इंटरव्यू
मेडिकल टेस्ट

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version