Monday, May 20

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने T20 World cup 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषित करी । वास्तव में, चयनकर्ता जल्द ही T20 World cup 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषित करेंगे। उससे पहले, विश्व कप फ्लाइंग स्क्वॉड या विश्व कप स्क्वॉड के पूर्व खिलाड़ी अपनी पसंद की टीम चुन रहे हैं। ऐसे में अब कैफ ने भी 15 लोगों की टीम घोषित की है। कैफ ने 15 खिलाड़ियों का नाम घोषित किया जो T20 World cup 2024 कप टीम में शामिल हो सकते हैं।

कैफ ने रोहित शर्मा और जायसवाल को ओपनर चुना है, जबकि नंबर 3 पर उनकी पसंद विराट कोहली है। सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर  कैफ की पंसद है। वहीं, कैफ ने ऋषभ पंत को विकेट कीपर बनाया है। आईपीएल में पंत ने शानदार वापसी की है और लगातार रन बना रहे हैं। उनकी विकेटकीपिंग भी शानदार रही है।

साथ ही, मोहम्मद कैफ ने अपनी टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे को शामिल किया है। स्पिनर के पक्ष में कुलदीप यादव की वकालत कैफ ने की है। वहीं, कैफ ने तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह को चुना है। याद रखें कि इस बार आईपीएल में संदीप शर्मा की शानदार गेंदबाजी ने काफी प्रभावित किया है। वहीं, केएल राहुल और रिंकू सिंह भी कैफ की टीम में हैं। राहुल को कैफ ने विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए चुना है। रिजर्व खिलाड़ी के रूप में संजू सैमसन, आवेश खान और युजवेंद्र चहल को भी पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने चुना है।

Mohammad Kaif ने अपने भारतीय टीम को T20 विश्व कप 2024 के लिए नामांकित किया है, जिसमें रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह

रिजर्व: संजू सैमसन, आवेश खान, युजवेंद्र चहल

इस टीम में शुभमन गिल और सिराज नहीं हैं।

कैफ ने शुभमन गिल को अपनी टीम में नहीं रखा है। कैफ ने T20 World cup 2024 की अपनी टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी नहीं लिया है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version