Thursday, May 16

इसके साथ ही अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने राज्य में 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

समाजवादी पार्टी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के लिए सात और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें पार्टी ने डोमरियागंज सीट से पूर्व सांसद भीष्म शंकर ‘कुशल’ तिवारी को मैदान में उतारा।

पार्टी नेताओं ने बताया कि इसके साथ ही अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने राज्य में 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

सपा द्वारा जारी सूची के अनुसार, श्रावस्ती से मौजूदा सांसद और पूर्व बसपा नेता राम शिरोमणि वर्मा को पार्टी ने इस सीट से मैदान में उतारा है।

इसके अलावा पूर्व विधायक लक्ष्मीनाथ उर्फ पप्पु निषाद को संत कबीर नगर लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।

सपा ने बीएसपी प्रमुख मायावती के पूर्व करीबी सहयोगी बाबू सिंह कुशवाहा को भी टिकट दिया है। पार्टी प्रवक्ता राजपाल कश्यप ने बताया कि उन्हें जौनपुर से सपा का उम्मीदवार बनाया गया है।

सलेमपुर से बीएसपी के पूर्व सांसद रामाशंकर राजभर को सपा ने इस चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने 2009 से 2014 तक लोकसभा में सलेमपुर का प्रतिनिधित्व किया था।

इसके अलावा सपा ने फूलपुर से अमरनाथ मौर्य और मछलीशहर से प्रिया सरोज को भी मैदान में उतारा है।

कश्यप ने कहा कि डोमरियागंज के उम्मीदवार तिवारी 2009 से 2014 तक संत कबीर नगर से और 2007 से 2009 तक खलीलाबाद से सांसद थे। तिवारी तब बीएसपी के साथ थे, और वे दिसंबर 2021 में एसपी में शामिल हो गए।

कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में गठबंधन भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का हिस्सा थी। पार्टी चुनाव में एक भी सीट जीतने में विफल रही।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version