Sunday, May 19

आलोचना की और कहा कि ये लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने के लिए हैं। Punjab CM Bhagwat Mann ने अमृतसर, गुरदासपुर और खडूर साहिब में कार्यक्रमों में भाग लिया।

आम आदमी पार्टी ने अमृतसर से मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, गुरदासपुर से अमनशेर सिंह शेरी कलसी और खडोर साहिब से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को मैदान में उतारा है।

मान ने गुरदासपुर में कहा कि प्रधानमंत्री की इस तरह की टिप्पणी ‘शर्मनाक’ है और यह भाजपा के ‘विभाजनकारी राजनीति’ के एजेंडे का हिस्सा है।

एक सभा को संबोधित करते हुए मान ने लोगों से पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आप उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने की अपील की। ये चुनाव बीआर अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को बचाने और लोकतंत्र को बचाने के लिए हैं। अगर हम यह मौका चूक जाते हैं और धार्मिक और घृणित प्रचार के आधार पर मतदान करते हैं, तो आप ध्यान दें कि अब और चुनाव नहीं होंगे। तानाशाही होगी। उन्होंने दावा किया कि मतदान नहीं होगा।
अमृतसर में मान ने उम्मीदवार धालीवाल के समर्थन में एक रोड शो किया और कहा कि जब माझा के लोग किसी चीज पर अपना मन बनाते हैं, तो उन्हें आसानी से बहाया नहीं जा सकता है।

“अमृतसर गुरुओं का शहर है। इसलिए जब 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तो आम आदमी पार्टी की जीत का पहला ट्रेंड यहां से आना चाहिए।

प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए मान ने कहा, “हम नफरत की राजनीति नहीं करते हैं। हम स्कूलों, अस्पतालों, शिक्षा, बिजली, बुनियादी ढांचे और व्यापारियों के बारे में बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद मंगलसूत्र के नाम पर वोट मांगना पड़ता है तो यह शर्मनाक है।

मान ने धालीवाल के काम की प्रशंसा की और कहा कि वह एक बहुत ही अनुभवी नेता हैं जो काम करना जानते हैं।

उन्होंने कहा, “उन्हें अपना सांसद चुनें। उनका अनुभव अमृतसर के विकास के लिए उपयोगी होगा।

मान ने कहा कि जब वे पंचायती राज मंत्री थे तो धालीवाल ने बहुत काम किया और 10,000 एकड़ से अधिक अतिक्रमण की गई पंचायती भूमि प्राप्त की।

मान ने दावा किया कि प्रधानमंत्री और भाजपा ने चुनावों के पहले चरण के बाद रैलियों के दौरान अपने भाषण बदल दिए हैं, जब इंडिया ब्लॉक ने saffron party से बेहतर प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा, “अब उन्होंने 400 पार (400 से अधिक सीटें) कहना बंद कर दिया है और वे स्थिर सरकार की मांग कर रहे हैं।

रोड शो के दौरान, धालीवाल ने मुख्यमंत्री को जीत का आश्वासन दिया और कहा कि अमृतसर के लोग उन्हें निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “यहां के लोग आम आदमी पार्टी को भारी अंतर से जीत दिलाएंगे और आप को पंजाब में 13-0 से जीत दिलाने में मदद करेंगे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version