Monday, May 20

RBI की कार्रवाई Kotak Mahindra Bank पर: आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद बुधवार को बैंक ने कहा कि उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई टेक्नोलॉजी को अपनाने का प्रबंध किया है।

Kotka Mahindra Bank के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक अशोक वासवानी ने कहा कि बैंक भारतीय रिजर्व बैंक की चिंताओं को दूर करने के लिए “सक्रियता से काम” कर रहा है।आरबीआई के फैसले के एक दिन बाद उन्होंने यह घोषणा की। कोटक महिंद्रा बैंक के सोशल मीडिया हैंडल पर उन्होंने लिखा कि बैंक किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए आरबीआई के साथ लगातार संपर्क में है.

आरबीआई ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक को अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों पर किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड देने से भी प्रतिबंध लगाया।यह कार्रवाई कोटक महिंद्रा बैंक के IT जोखिम प्रबंधन में “गंभीर कमियों” और आईटी मानदंडों का अनुपालन नहीं करने के कारण हुई।

वासवानी ने इस विषय पर ग्राहकों को भेजे गए पत्र में कहा कि उन्होंने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को “अस्थायी रूप से रोक दिया है।”सभी मौजूदा ग्राहकों को अनवरत सेवा मिलेगी।वासवानी ने जनवरी में पदभार संभाला।

आरबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद, बैंक ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई टेक्नोलॉजी को अपनाने का प्रबंध किया है और शेष मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिए नियामक के साथ काम करना जारी रखेगा।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version