Wednesday, May 15

BJP MLA Nitish Kumar

BJP MLA Nitish Kumar पर लगाया बहिष्कार का आरोप: चार बार के बीजेपी विधायक और जनता दल (एकीकृत) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के आदेश पर उनका नाम बिहार कैबिनेट में मंत्री पद से हटा दिया गया.

15 मार्च को, बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार बनने के 46 दिन बाद, कुमार ने अपनी पार्टी, जद (यू) के नौ सदस्यों और अपने सत्तारूढ़ सहयोगियों, भाजपा के 12 सदस्यों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

BJP MLA Nitish Kumar पर उन्हें कैबिनेट लिस्ट से हटाने का आरोप लगाया को जिम्मेदार ठहराया: आखिरी मिनट में हुई गलती

“लगभग 10:30 बजे, मुझे पार्टी कार्यालय से फोन आया और राजभवन में उपस्थित होने के लिए कहा गया। लेकिन अंतिम समय में BJP MLA Nitish Kumar के आदेश पर मेरा नाम हटा दिया गया.

मेरा नाम वरिष्ठ नेताओं ने हटा दिया है और केवल एक ही व्यक्ति इसका नाम बता सकता है।’ मुझे हटा दो तो वो कोई और नहीं बल्कि BJP MLA Nitish Kumar हैं. सुश्री दोई ने मंगलवार को टेलीफोन पर कहा।

उनके गृहनगर में आधिकारिक घोषणा से पहले ही उनके समर्थकों ने नवादा जिले के वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री के रूप में उनके आगमन का जश्न मनाया।

जब उनसे पूछा गया कि उनका नाम हटाने का संभावित कारण क्या है, तो सुश्री देवी ने जवाब दिया: “मैं वास्तव में नहीं जानती कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। एक तरफ, उन्होंने महिलाओं को पंचायतों और पुलिस में जगह देकर उनके प्रति अपनी दया दिखाई, लेकिन दूसरी तरफ, उन्होंने एक महिला से मंत्री बनने का मौका छीन लिया।

अगर तीन महिला मंत्री हैं तो इसमें गलत क्या है? मैंने उनसे पूछा कि क्या कोई चौथी महिला मंत्री है? मेरे लिए यह सरासर अन्याय है।”

भाजपा ने तीन महिला सांसदों – जद (यू) की शीला मंडा और लेशी सिंह और भाजपा की रेनू देवी के अलावा छह नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया है।

सुश्री देवी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में भूमिहार जाति के 100,000 से अधिक सदस्य हैं। उनके नेता की लोकप्रियता उनके पति अखिलेश सिंह के कारण है, जो 2004 के नवादा नरसंहार में 10 लोगों की हत्या के आरोपी एक खतरनाक गैंगस्टर थे।

2009 में, श्री सिंह पर हत्या के प्रयास सहित 27 मामलों का आरोप लगाया गया था। और जब उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा।

सुश्री देवी ने कहा कि भविष्य में लोग उनके भाग्य का फैसला करेंगे, उन्होंने कहा कि श्री कुमार का नाम कैबिनेट सूची से हटाना एक गलती थी।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version