Thursday, May 16

AAP leader Sanjay Singh

नई दिल्ली: AAP leader Sanjay Singh ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारत सरकार और प्रधान मंत्री मोदी के आदेश पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को “जेल के अंदर प्रताड़ित” किया जा रहा है।

आप नेता ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भारत सरकार और प्रधान मंत्री मोदी के इशारे पर दिल्ली के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि उन्हें “खत्म” करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

“आज हम लोकतंत्र और संविधान को बचाने की बात कर रहे हैं। “मैं प्रधान मंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध करना चाहूंगा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को उन अधिकारों से वंचित न करें जो संवैधानिक, लोकतांत्रिक, कानूनी और जेल नियमों द्वारा गारंटीकृत हैं।”उन्होंने ने कहा, “तानाशाह बनने की कोशिश मत करो।
“उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के प्रधानमंत्री की पत्नी को उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने की अनुमति नहीं दी गई।

“नियम के अनुसार और जैसा कि जेल मैनुअल में उल्लेख किया गया है, जेल प्रशासन को जेल में बंद लोगों को आगंतुकों से आमने-सामने मिलने देने का अधिकार दिया गया है।जहां तक ​​अरविंद केजरीवाल का सवाल है, उनकी पत्नी को उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलने की अनुमति नहीं है,” उन्होंने कहा।

“जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने उनसे मिलने का अनुरोध किया, तो उन्हें बताया गया कि उनसे आमने-सामने मिलने का एकमात्र रास्ता खिड़की है। ऐसा अमानवीय व्यवहार क्यों… यह अमानवीय कृत्य केवल सीएम को अपमानित करने के लिए है और यह उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किया गया था। सिंह ने कहा, ‘मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि खूंखार अपराधियों को भी बैरक में मिलने की इजाजत है, लेकिन दिल्ली के तीन बार के सीईओ को बीच में कांच की खिड़की के जरिए अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत है।’

इससे पहले, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए एक बड़ी राजनीतिक साजिश रची थी।

“अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने की एक राजनीतिक साजिश है। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाया जाएगा. हालाँकि, दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू करना गैरकानूनी और लोगों के आदेशों के खिलाफ होगा।”

इस बीच, अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल को समाप्त हो रही है। फिर वह अदालत में पेश होंगे।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कर मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी की वैधता को बरकरार रखा और कहा कि यह गलत है कि अरविंद केजरीवाल छह महीने से अधिक समय तक बार-बार समन का पालन न करना गलत था।

ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 1 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ईडी ने आरोप लगाया कि AAP कथित शराब घोटाले से उत्पन्न अपराध की आय का मुख्य लाभार्थी था।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version