Thursday, May 16

2nd EVM Randomization

सतना लोकसभा क्षेत्र में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने से पृथक से होगा रेंडमाइजेशन

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया कि प्रदेश में चार चरणों में लोकसभा चुनाव सम्पन्न होगा। द्वितीय चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को पाँच लोकसभा क्षेत्रों के लिए ईवीएम का द्वितीय रेंडमाइजेशन पूरा हो गया है। यह रेंडमाइजेशन अभ्यर्थी/उनके प्रतिनिधि, प्रेक्षक और रिटर्निंग अधिकारी की उपस्थिति में लोकसभा संसदीय क्षेत्र मुख्यालय में हुआ। इसमें टीकमगढ़ (अजा), रीवा, खजुराहो, दमोह और होशंगाबाद शामिल हैं। सतना लोकसभा क्षेत्र में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने की वजह से एक अतिरिक्त बैलेट यूनिट (बीयू) की एफएलसी की जाकर पृथक से द्वितीय रेंडमाइजेशन किया जाएगा।।

source: https://www.mpinfo.org

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version