Sunday, September 22

 आमा आदमी पार्टी (AAP)

पंजाब में आमा आदमी पार्टी (AAP) की सरकार जनता को लगातार मार रही है। बिजली और पेट्रोल की कीमतें पहले बढ़ी थीं, लेकिन अब बस यात्रा की कीमतें भी बढ़ी हैं। शनिवार को राज्य परिवहन विभाग ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। शनिवार से पंजाब सरकार ने बस किराया 23 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ा दिया है।

राज्य सरकार ने वैट में 61 पैसे प्रति लीटर और 92 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा के दो दिन बाद यह कार्रवाई की। शनिवार को जारी हुई सूचना के अनुसार, साधारण बसों का किराया 23 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाकर 145 पैसे हो गया है। हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग (HVAC) बसों का किराया 28 पैसे प्रति किलोमीटर से 174 पैसे तक बढ़ा दिया गया है।

बस सफर कितना महंगा था?

इंटीग्रल कोच का किराया 41 पैसे से बढ़ाकर 261 पैसे हो गया है, जबकि सुपर इंटीग्रल कोच का किराया 46 पैसे से बढ़ाकर 290 पैसे हो गया है। पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा कि राज्य भर में पंजाब रोडवेज, पीआरटीसी और निजी कंपनियों द्वारा संचालित सभी बसों पर बदले हुए किराया लागू होगा। “किराए में बढ़ोतरी बहुत पहले से ही लंबित थी, क्योंकि पिछली बढ़ोतरी तीन-चार साल पहले हुई थी,” उन्होंने कहा। इस कदम से परिवहन क्षेत्र का राजस्व बढ़ेगा, जो महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।”

यद्यपि मूल्य 2.5 रुपए से थोड़ा अधिक हो, अधिसूचना के अनुसार, किराया लगभग 5 रुपए तक होगा। यात्रियों को, उदाहरण के लिए, 12.5 रुपये का किराया देना होगा। लुधियाना डिपो बस यूनियन के अध्यक्ष शमशेर सिंह ने कहा: “नकदी की कमी से जूझ रही सरकार मुफ्त में सब कुछ दे रही है और अब वित्तीय बोझ उठाने के लिए वह आम आदमी की जेब से पैसे निकाल रही है।””

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version