Friday, May 17

आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने लुधियाना से अशोक पाराशर, फिरोजपुर से जगदीप सिंह काका बरार, गुरदासपुर से अमनशेर सिंह (शेरी कलसी) और जालंधर से पवन कुमार टीनू को मैदान में उतारा है।

जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के अलावा सभी उम्मीदवार मौजूदा विधायक हैं। पवन कुमार टीनू हाल ही में शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हुए थे।

आम आदमी पार्टी ने आज की घोषणा के साथ पंजाब की सभी 13 संसदीय सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लेकिन इसने दिल्ली में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था करते हुए पंजाब में अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने अब तक पंजाब में 10 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर से मैदान में उतारा गया है।

 

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version