Monday, May 20

Lok Sabha Election 2024:  तीसरे चरण के लिए 7 मई, 2024 को वोटिंग है. इस फेज में 94 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा.

2024 लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए कुल 2,963 नामांकन दाखिल किए गए हैं। सभी नामांकनों की समीक्षा के बाद 1,563 नामांकन वैध माने गये. हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि गुजरात के सूरत संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार को निर्विरोध चुना गया है। देश में हो रहे संसदीय चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किये जायेंगे.

तीसरे चरण मतदान किन किन राज्यों में होगा

राज्य सीटें
असम 4
बिहार 5
छत्तीसगढ़ 7
मध्यप्रदेश 9
महाराष्ट्र 11
दादर-नगर हवेली और दमन-दीव 2
 गोवा 2
कर्नाटक 14
जम्मू-कश्मीर 1
प. बंगाल 4
गुजरात 25
उत्तर प्रदेश 10

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश के बैतूल से बीएसपी उम्मीदवार की मौत के बाद वहां चुनाव रद्द कर दिया गया था. हालाँकि, चुनाव आयोग ने इस सीट के लिए तीसरे चरण का मतदान कराने का फैसला किया, जबकि गुजरात की सूरत सीट से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध रूप से चुनाव जीत चुके हैं

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version