Monday, May 20

Swiggy

बदलाव का समय इस साल के अंत में स्विगी के अपेक्षित शेयर बाजार में पदार्पण के साथ मेल खाता है क्योंकि कंपनी लगभग 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल करने के लिए तैयार है।

प्रमुख खाद्य वितरण और त्वरित-वाणिज्य मंच स्विगी ने खुद को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में परिवर्तित करके एक महत्वपूर्ण कॉर्पोरेट परिवर्तन किया है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कंपनी का नाम स्विगी प्राइवेट लिमिटेड से बदलकर स्विगी लिमिटेड कर दिया गया है। यह एक रणनीतिक कदम है जिसका खुलासा वाणिज्यिक रजिस्ट्री में दायर दस्तावेजों के माध्यम से किया गया है। यह बदलाव स्विगी के बहुप्रतीक्षित आईपीओ के साथ मेल खाता है।

कंपनी अनुमानित 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस दाखिल करने की तैयारी कर रही है।

ओला इलेक्ट्रिक, फर्स्टक्राई, ऑफिस और मामाअर्थ की मूल कंपनी होनासा कंज्यूमर के इसी तरह के कदमों के बाद, यह कदम स्विगी को सार्वजनिक होने वाली एक उल्लेखनीय भारतीय कंपनी बनाता है, जो पिछले साल नवंबर में सार्वजनिक हुई थी। यह कंपनियों के एक समूह का हिस्सा बन गया।

फरवरी में, स्विगी ने अपनी ब्रांड पहचान में सुधार के लिए पहले ही कदम उठाए थे और अपना पंजीकृत नाम बंडल टेक्नोलॉजीज से बदलकर स्विगी कर लिया था। इस समायोजन का उद्देश्य कंपनी के कॉर्पोरेट नाम और उसके मुख्य ब्रांड ‘स्विगी’ के बीच संबंध को मजबूत करना है। बाजार में अपनी प्रमुख स्थिति के बावजूद, स्विगी के वित्तीय रिकॉर्ड में पर्याप्त नुकसान का पता चलता है।

दिसंबर 2023 को समाप्त नौ महीने की अवधि के लिए, कंपनी ने $1.02 बिलियन के राजस्व पर $207 मिलियन का घाटा दर्ज किया। इसके अतिरिक्त, स्विगी ने वित्त वर्ष 2023 में $992 मिलियन के कुल परिचालन राजस्व पर $501 मिलियन का शुद्ध घाटा दर्ज किया।

सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी में बदलने का स्विगी का निर्णय पारदर्शिता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता और भविष्य के लिए पूंजी बाजार को मजबूत करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

विकास और विस्तार. चूंकि कंपनी खाद्य वितरण और त्वरित-वाणिज्य क्षेत्रों के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य को आगे बढ़ा रही है, इसलिए इसके आगामी आईपीओ पर निवेशकों और उद्योग हितधारकों द्वारा समान रूप से नजर रखने की उम्मीद है।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version