Friday, September 27

Shri Jogaram Patel: बजट घोषणाओं के धरातल पर क्रियान्वयन के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है

संसदीय कार्य, विधि एवं विधिक कार्य मंत्री श्री जोगाराम पटेल की अध्यक्षता में गुरुवार को जोधपुर में जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक  आयोजित हुई। बैठक में क्षेत्र की पेयजल समस्याओं और जलापूर्ति के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री ने जल संरक्षण एवं संग्रहण,जल प्रबंधन और ग्राम स्तर पर पेयजल की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार  मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में जनकल्याण एवं सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्प हैं। राज्य में भविष्य की पेयजल आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर जल संसाधनों का बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित किया जा रहा है।

श्री पटेल ने कहा राज्य बजट में पेयजल परियोजनाओं संबंधी घोषणाओं का धरातल पर क्रियान्वयन प्रारंभ कर दिया गया है। सभी परियोजनाओं का तय समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है।

श्री पटेल ने कहा हमारा उद्देश्य है कि विधानसभा क्षेत्र लूणी के हर गाँव और ढाणी तक समुचित जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। बेहतर जल प्रबंधन कर आमजन के लिए जलापूर्ति का स्थाई रूप समाधान के लिए रोडमैप बनायें। उन्होंने कहा जल संसाधनों के संरक्षण और उनके उचित उपयोग के लिए विभाग को सामुदायिक सहयोग से कार्य करने की आवश्यकता है।

श्री पटेल ने लूणी क्षेत्र में पेयजल परियोजनाओं एवं जल जीवन मिशन के कार्यों को तय समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

source: http://dipr.rajasthan.gov.in

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version