Friday, September 27

Laljit Singh Bhullar कहा, मोबाइल फोन के अवैध उपयोग को खत्म करने और जेल परिसर के भीतर कुख्यात तत्वों की नापाक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त उपाय किए जाएंगे

पंजाब के कैबिनेट मंत्री एस. Laljit Singh Bhullar ने गुरुवार को पंजाब सिविल सचिवालय-1 में अपने कार्यालय में राज्य के नए जेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। जेल विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उन्हें मुख्यमंत्री एस. भगवंत सिंह मान ने हाल ही में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान सौंपी थी।

पदभार ग्रहण करने के बाद मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए, एस. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि उनका लक्ष्य राज्य की जेलों को वास्तविक रूप से ‘सुधार घर’ (पुनर्वास गृह) में बदलना होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार कैदियों को सुधारने और उन्हें ईमानदार नागरिक बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कैदियों को स्व-रोजगार कौशल में प्रशिक्षित किया जा रहा है ताकि उन्हें आत्मनिर्भर बनने में मदद मिल सके।

एस. लालजीत सिंह भुल्लर ने दोहराया कि मोबाइल फोन के अवैध उपयोग को खत्म करने और जेल परिसर के भीतर कुख्यात तत्वों की नापाक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त उपाय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब की जेलों को अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस करना भी उनकी प्राथमिकता सूची में होगा।

जेल मंत्री ने जोर देकर कहा कि पंजाब सरकार कैदियों को सुधारने और सजा पूरी करने के बाद उन्हें समाज में उत्पादक नागरिक के रूप में फिर से शामिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुख लोगों में श्री आलोक शेखर, अतिरिक्त मुख्य सचिव, जेल, श्री अरुण पाल सिंह, एडीजीपी जेल शामिल थे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version