Friday, September 27

CM Atishi

दिल्ली की CM Atishi ने राष्ट्रीय राजधानी में अकुशल, अर्धकुशल और कुशल श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी में संशोधन की घोषणा की है, जिससे शहर के कार्यबल को बहुत आवश्यक बढ़ावा मिला है। इस कदम का उद्देश्य श्रमिकों के जीवन स्तर को बढ़ाना और बेहतर वित्तीय स्थिरता प्रदान करना है, विशेष रूप से कम आय वाले क्षेत्रों में। अद्यतन मजदूरी संरचना पूरे दिल्ली में हजारों श्रमिकों को लाभान्वित करने के लिए तैयार है, जिसमें उद्योग, कारखाने और अन्य श्रम-केंद्रित क्षेत्रों में काम करने वाले लोग शामिल हैं। सरकार ने इस बात पर जोर दिया है कि सभी श्रमिकों के लिए उचित मुआवजा सुनिश्चित करते हुए मुद्रास्फीति और जीवन यापन की लागत के अनुरूप नए वेतन की नियमित रूप से समीक्षा और समायोजन किया जाएगा।

अपने बयान में, सीएम आतिशी ने उल्लेख किया, “न्यूनतम मजदूरी का संशोधन श्रमिकों के लिए आर्थिक न्याय की दिशा में एक कदम है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि दिल्ली में प्रत्येक श्रमिक को एक सम्मानजनक मजदूरी मिले जो उनके परिवारों का भरण-पोषण कर सके।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version