Friday, September 27

Harjot Singh

पंजाब के कैबिनेट मंत्री Harjot Singh ने कीरतपुर साहिब में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए इस ऐतिहासिक शहर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीनीकरण का काम शुरू कर दिया है।

जानकारी देते हुए, एस. बैंस ने कहा कि 1.67 करोड़ रुपये की परियोजना में एक वातानुकूलित ब्लॉक, एक वातानुकूलित टीकाकरण कक्ष, एक जनरेटर सेट के साथ एक प्रशिक्षण हॉल, सामान्य मरम्मत के साथ एक नई सीवरेज लाइन होगी।

हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि कीरतपुर साहिब, छह गुरु साहिब की कृपा से धन्य, एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि यह पंजाब और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर स्थित है और कीरतपुर साहिब में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अपने आसपास के लोगों को स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान कर रहा था।

हालांकि, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की पुरानी इमारत के कारण स्वास्थ्य विभाग को काम को सुव्यवस्थित करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या को हल करने के लिए, इस नवीकरण कार्य को शुरू किया गया है।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version