Monday, May 20

नसीम खान ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष को बताया कि वह आम चुनावों में कांग्रेस के प्रमुख प्रचारकों में शामिल हैं, लेकिन इस लिस्ट में रहना नहीं चाहते। उन्हें इसके पीछे उनकी नाराज़गी का भी कारण बताया गया है।

नसीम खान ने एक पत्र में कहा कि पार्टी ने किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है, लेकिन इसके बावजूद उनके वोट जरूर हासिल करने हैं

महाराष्ट्र कांग्रेस को एक अतिरिक्त चोट लगी है। चर्चित प्रचारकों में से एक नसीम खान ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर प्रचार अभियान समिति से त्यागपत्र दे दिया है। कांग्रेस द्वारा राज्य में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने पर वे नाराज हैं। इस पत्र के सामने आने के बाद यह भी कहा जा रहा है कि एमवीएम और महाराष्ट्र कांग्रेस के बीच अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं है.

नसीम खान ने कहा कि ‘कांग्रेस को मुस्लिम वोट चाहिए, उम्मीदवार क्यों नहीं’. दूसरी ओर, कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि नसीम खान को वर्षा गायकवाड़ को मुंबई उत्तर-सेंट्रल सीट से टिकट दिया गया था। नसीम खान ने इस क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहा।

नसीम खान ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष को बताया कि वह आम चुनावों में कांग्रेस के प्रमुख प्रचारकों में शामिल हैं, लेकिन इस लिस्ट में रहना नहीं चाहते। उन्हें इसके पीछे उनकी नाराज़गी का भी कारण बताया गया है। नसीम खान ने एक पत्र में कहा कि पार्टी ने किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है, लेकिन इसके बावजूद उनके वोट जरूर हासिल करने हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखते हुए नसीम खान ने कहा कि मैं स्टार प्रचारकों की सूची में नामांकित होने के लिए आपको धन्यवाद देता हूं, लेकिन आपको बताना चाहता हूं कि मैं महाराष्ट्र में तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के पार्टी उम्मीदवारों के प्रचार में कई कारणों से शामिल नहीं रहूंगा। उनका दावा है कि एमवीए ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा है।

महाराष्ट्र में कई मुस्लिम नेता, पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी उम्मीद की कि कांग्रेस कम से कम एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देगी. दुर्भाग्य से, कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया। अब वह पूछ रहे हैं कि “कांग्रेस को मुस्लिम वोट चाहिए तो उम्मीदवार क्यों नहीं”, और मैं भी कांग्रेस पार्टियों के इस गलत फैसले से परेशान हूँ।

जब भी पार्टी ने मुझे गुजरात, गोवा, कर्नाटक, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों की चुनावी जिम्मेदारी दी थी, मैंने पार्टी के पक्ष में अपने पूरे प्रयासों से इसे बखूबी निभाया है. मैं महाराष्ट्र के मुसलमानों और अन्य मुस्लिम संगठनों के सवालों का कोई जवाब नहीं देता, जो हमेशा ऐसे मुद्दे उठाते हैं।इसलिए मैंने 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार नहीं करने का निर्णय लिया है और महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव की अभियान समिति से भी इस्तीफा दे दिया है।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version