Sunday, May 19

लोकसभा चुनाव 2024, कांग्रेस ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की। पार्टी ने राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

लोकसभा चुनाव 2024  के लिए कांग्रेस पार्टी ने 46 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की। इसके साथ ही कांग्रेस ने अब लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कुल 184 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

उत्तर प्रदेश के लिए, जहां पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में है और 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, कांग्रेस ने नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा गया है जहां उनका मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगा।

तमिलनाडु में पार्टी ने शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र से एक बार फिर कार्ति चिदंबरम को चुना है। शिवगंगा का प्रतिनिधित्व कभी उनके पिता और दिग्गज नेता पी.चिदंबरम करते थे। 39 लोकसभा सीटों वाले तमिलनाडु में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है| इसके साथ ही कांग्रेस ने अब लोकसभा चुनाव के लिए कुल 184 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

लोकसभा चुनाव 2024 , कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें 56 दावेदारों की घोषणा की |

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version