Friday, September 27

राज्य में भारी बारिश को देखते हुए  CM Yogi ने शुक्रवार को संबंधित जिलों के अधिकारियों को शीघ्र राहत कार्य करने का निर्देश दिया।

राज्य में भारी बारिश को देखते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को संबंधित जिलों के अधिकारियों को शीघ्रता से राहत कार्य करने का निर्देश दिया।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, सीएम आदित्यनाथ ने अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने, राहत कार्य को ठीक से सुनिश्चित करने और प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

सीएम ने परिवारों को संबोधित किया

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने आपदा से प्रभावित परिवारों को संबोधित किया और अधिकारियों को उन परिवारों को अनुमत राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए जिनके जानवर और घर खो गए हैं।

इस बीच, गोरखपुर में गुरुवार सुबह भारी बारिश हुई। इससे स्कूली बच्चों और किसानों को परेशानी हुई, जो लगातार बारिश के कारण अपनी धान की फसल के नुकसान के कारण भारी नुकसान झेल रहे हैं।

राज्य में भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूरी तेजी से राहत कार्य करने का निर्देश दिया।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, आदित्यनाथ ने अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने, यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि राहत कार्य ठीक से किया जाए और प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान की जाए।

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की।

इससे पहले 24 सितंबर को केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखे एक पत्र में अत्यधिक बारिश से फसल के नुकसान के कारण ब्रज क्षेत्र के किसानों के लिए तत्काल राहत का अनुरोध किया था।

अपने पत्र में, चौधरी ने कहा, “हाल ही में, उत्तर प्रदेश के ब्रज क्षेत्र की अपनी यात्रा के दौरान, मैंने कई गांवों का दौरा किया, और यह देखा गया कि इस क्षेत्र में अत्यधिक बारिश के कारण किसानों की फसलों को बहुत नुकसान हुआ है और उन्हें तत्काल राहत प्रदान करने की आवश्यकता है।

उन्होंने सीएम से आग्रह किया

उन्होंने मुख्यमंत्री से प्राथमिकता के आधार पर प्रभावित गांवों में सर्वेक्षण करने का आग्रह किया।

रिपोर्टों के अनुसार मुरादाबाद में किसानों को भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण फसल के नुकसान से भी जूझना पड़ा है।

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लगभग 60 प्रतिशत गन्ना और 70 प्रतिशत धान की फसल प्रभावित हुई है। जारी बारिश ने खेतों में पानी भर दिया है, जबकि तेज हवाओं ने व्यापक नुकसान पहुंचाया है।

कई इलाकों में गन्ना पूरी तरह से गिर गया है और धान के खेत पानी में डूब गए हैं। (with Agency inputs)

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version