Thursday, May 16

CM Di Yogshala , इच्छुक लोग टोल-फ्री नंबर 7669 400 500 डायल करके या https://cmdiyogshala.punjab.gov.in पर लॉग इन करके मुफ्त योग प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की महत्वाकांक्षी ‘CM Di Yogshala’ परियोजना के सभी जिलों में सफल शुभारंभ के साथ, पंजाब के लोगों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के उद्देश्य से शनिवार से गांवों और मोहल्लों में एक बड़ा अभियान शुरू किया जाएगा।  सरकार ने हर शहर और गांव में मुफ्त योग कक्षाएं संचालित करने के लिए 315 नए योग शिक्षकों को नियुक्त किया है।

इससे पहले, सीएम दी योगशाला अभियान 24 शहरों में तीन चरणों में शुरू किया गया था। 24 शहर हैं: अमृतसर, लुधियाना, फगवाड़ा, पटियाला, जालंधर, होशियारपुर, सास नगर, सेंगुर, बठिंडा, बरनाला, फारीकोट, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, फाजिल्का, गुरदासपुर, कपूरथला, मनसा, श्री मुक्तसर साहिब, पतना, कोट। और नवांशहर. . तरूण तारण और मालेरकोटला।

वर्तमान में, इन शहरों में हर सुबह 1,600 से अधिक “CM Di Yogshala'” आयोजित की जाती हैं और 35,000 से अधिक लोग इन योग शिविरों का लाभ उठा रहे हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने न केवल अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए बल्कि उन लोगों के बीच तनाव को कम करने के लिए भी इस व्यापक अभियान की शुरुआत की, जो अपने दैनिक जीवन में कई चुनौतियों का सामना करते हैं। लोगों में बढ़ता तनाव का स्तर हर किसी के लिए एक बड़ी समस्या है और योग लोगों को उनके तनाव के स्तर से राहत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकता है।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान खुद हर सुबह योगाभ्यास करते हैं और उनका मानना ​​है कि गुणवत्तापूर्ण जीवन के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव करना जरूरी है और शरीर और दिमाग में संतुलन बनाए रखने के लिए योगाभ्यास करना चाहिए। मासू।

इच्छुक लोग टोल-फ्री नंबर 7669 400 500 डायल करके या https://cmdiyogsala.punjab.gov.in पर लॉग इन करके मुफ्त योग प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। प्रशिक्षित योग शिक्षक लोगों को योग के बारे में सीखने में मदद करते हैं।

इस संबंध में, पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि हम यह सुविधा प्रदान करने का इरादा रखते हैं यदि किसी व्यक्ति के घर में या उसके घर के पास “सीएम दी योगशाला” आयोजित करने और योग कक्षाओं में भाग लेने के लिए उपयुक्त स्थान है, तो आप 25 लोगों के समूह में भाग ले सकते हैं।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version