Friday, September 27

CM Dhami

CM Dhami: अयोध्या में राम लला की प्रतिमा को उत्तराखंड की पारंपरिक ऐपण कला से सजाया गया है और शहतूत के रेशम से बनी पोशाक पहनाई गई है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसे एक “धन्य क्षण” बताया। “अयोध्या में राम लला की दिव्य मूर्ति पर उत्तराखंड की प्रसिद्ध ऐपण कला से सजा शुभवस्त्रम भगवान राम में राज्य के लोगों की असीम आस्था का प्रतीक है,” धामी ने सोमवार को मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा को पोशाक पहनाने के बाद एक्स पर पोस्ट किया। उत्तराखंड के कुशल कारीगरों ने इसे बनाया है। हम सभी उत्तराखंडियों के लिए यह एक अद्भुत अवसर है।”

धामी खुद अयोध्या गए थे, मंदिर अधिकारियों को शुभवस्त्रम देने के लिए। मंगलवार को यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि यह भी राज्य की सांस्कृतिक विरासत को राष्ट्रीय स्तर पर एक महत्वपूर्ण योगदान देता है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तराखंड की विशाल सांस्कृतिक विरासत और पारंपरिक कलाओं को नई पहचान मिल रही है और भावी पीढ़ियां इसे अपना रही हैं। उत्तराखण्ड के कुमाऊं क्षेत्र में ऐपण एक लोक कला है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version