Friday, May 17

Bihar CM Nitish Kumar

Bihar CM Nitish Kumar  ने रविवार को उस समय हलचल मचा दी जब उन्होंने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन आगामी सबा चुनाव में “4,000 से अधिक सीटें” जीतेगा। वरिष्ठ राजनेता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूते हुए भी देखा गया। दोनों नवादा में एक रैली में मंच साझा किया। प्रधानमंत्री के अनियमित व्यवहार को दर्शाने वाला एक वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद विपक्षी नेता प्रधानमंत्री की मानसिक स्थिति पर सवाल उठा रहे हैं।

एक वायरल वीडियो में जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख को लोकसभा में “चार हजार से अधिक” सीटों के साथ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की बड़ी जीत की भविष्यवाणी करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने शुरुआत में 4 लाख सीटों की भविष्यवाणी से प्रस्ताव की शुरुआत की थी. अपने आप को सही करने से पहले एकजुट हो जाओ।

“मुख्यमंत्री चार लाख से अधिक सांसदों को पीएम को शुभकामनाएं देना चाहते थे। तब उन्होंने शायद सोचा कि यह बहुत अधिक होगा और 4,000 पर्याप्त होंगे,” आरजेडी प्रवक्ता सारिका पासवान ने वीडियो साझा करते हुए मजाक किया।

क अन्य वायरल क्लिप में कुमार को हाथ फैलाकर पीएम के पैरों की ओर झुकते हुए, हाथ जोड़कर उनका अभिवादन करते हुए दिखाया गया है।

उन्होंने कहा, ”आज मैंने नीतीश कुमार की एक तस्वीर देखी जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुए…हमें बहुत बुरा लगा। क्या हुआ है? नीतीश कुमार हमारे अभिभावक हैं…नीतीश कुमार जितना अनुभवी कोई दूसरा मुख्यमंत्री नहीं है और वह प्रधानमंत्री मोदी के पैर छू रहे हैं…” उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा।

उन्होंने अपनी बात को रेखांकित करने के लिए कुमार की बढ़ती उम्र और मुख्यमंत्री के रूप में लंबे कार्यकाल का भी जिक्र किया।

“क्या नरेंद्र मोदी वही व्यक्ति नहीं हैं जिन पर नीतीश जी अक्सर अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी के सुलह के रास्ते से भटकने का आरोप लगाते थे? क्या उन्होंने उस रात्रिभोज को रद्द नहीं किया था जिसमें तत्कालीन गुजरात के सीएम को आमंत्रित किया गया था और उनके द्वारा दी गई वित्तीय सहायता वापस नहीं की थी

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version