Saturday, May 18

तिहाड़ के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम Delhi CM को एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं।

Delhi CM अरविंद केजरीवाल का रक्त शर्करा का स्तर बढ़ने के बाद उन्हें इंसुलिन की “कम खुराक” दी गई है, तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा।

आम आदमी पार्टी (आप) ने हनुमान जयंती पर इस खबर का स्वागत किया और कहा कि भगवान का आशीर्वाद इस विकास का कारण है। दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने हिंदी में लिखा, “जय बजरंग बली! हनुमान जयंती के अवसर पर अच्छी खबर मिली। अरविंद केजरीवाल को आखिरकार तिहाड़ प्रशासन ने इंसुलिन दी। हनुमान जी के आशीर्वाद और मेहनत का फल है।दिल्ली वासियों के संघर्ष के इस समय में भी हम सभी पर बजरंगबली का आशीर्वाद है।उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने कहा  कि अधिकारी जानबूझकर केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दे रहे हैं

आज स्पष्ट हो गया कि मुख्यमंत्री ने सही कहा था कि उन्हें इंसुलिन चाहिए था। लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्रीय अधिकारियों ने जानबूझकर उनका इलाज नहीं किया। भाजपा नेता मुझे बताओ कि वे अब इंसुलिन क्यों दे रहे हैं अगर इसकी जरूरत नहीं थी?”? “क्योंकि पूरी दुनिया उन्हें कोस रही है,

तिहाड़ के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम केजरीवाल को एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं।

अधिकारी ने बताया कि शाम लगभग 7 बजे उनके रक्त शर्करा का स्तर 217 था, इसलिए तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने इंसुलिन देने का निर्णय लिया। उन्हें बताया कि 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान एम्स के विशेषज्ञों ने तिहाड़ के डॉक्टरों को इंसुलिन देने की सलाह दी थी अगर उनका शुगर लेवल एक निश्चित सीमा से ऊपर चला जाए।

दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धन शोधन मामले में 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। एक अप्रैल से वह तिहाड़ जेल में हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version