Wednesday, May 15

खटीमा (उत्तराखंड) [भारत], 21 मार्च (एएनआई): प्रधान मंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार शाम को उत्तराखंड के खटीमा में राणा थारू परिषद द्वारा आयोजित पारंपरिक होली मिलन समारोह में शामिल हुए।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेताओं और स्थानीय निवासियों के साथ नृत्य किया और सभी को एकता और खुशी के त्योहार की शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सर्वांगीण विकास के साथ ही राज्य का आदिवासी समाज भी लगातार प्रगति कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी राज्य सरकार उन्हें समाज की अग्रिम पंक्ति में लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

जनजातीय गौरव और प्रतिष्ठा को विकास और सामाजिक कल्याण से जोड़ना।

एक्स पर हिंदी में पोस्ट की एक श्रृंखला में, सीएम धामी ने कहा, “आइए हम थारू जनजाति के अपने भाइयों और बहनों के साथ खुशी और सद्भावना का पवित्र त्योहार होली मनाएं, जिनके पास समृद्ध खटीमा सांस्कृतिक विरासत है।”

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश का व्यापक विकास हो रहा है तथा प्रदेश का जनजातीय समुदाय भी लगातार प्रगति कर रहा है।

इसे समग्र विकास और खुशहाली से जोड़कर आदिवासी गौरव और गरिमा को समाज में सबसे आगे रखा जाए।

मिलान में होली उत्सव सांस्कृतिक गौरव और आध्यात्मिक एकता का उत्सव है।

होली, जिसे ‘रंगों का त्योहार’ भी कहा जाता है, एक जीवंत त्योहार है जिसे पूरे भारत में उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस साल होली 25 मार्च को मनाई जाएगी. इस त्यौहार में अलाव जलाना भी शामिल है,

जो राक्षस होलिका को जलाने का प्रतीक है। मौज-मस्ती के दौरान पारंपरिक मिठाइयाँ साझा की जाती हैं, जिससे समुदाय और एकजुटता की भावना को बढ़ावा मिलता है। होली वास्तव में आनंद और प्रेम की भावना का प्रतीक है।

(एएनआई) सीएम ने कहा, “हमारी राज्य सरकार आदिवासी गौरव और सम्मान को विकास और जन कल्याण से जोड़कर समाज में सबसे आगे लाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version